Tuesday, December 7, 2010

बर्ड्स वाचिंग ग्रुप को यूनाईटेड नेशंस एन्वायरोंमेंट प्रोग्राम का सहभागिता प्रमाणपत्र



रतलाम ।

यूनाईटेड नेशंस एन्वायरोंमेंट प्रोग्राम को बर्ड्स वाचिंग ग्रुप द्वारा अपना सहयोग दिए जाने हेतु सहभागिता प्रमाण पत्रप्रदान किया गया है । बर्ड्स वाचिंग ग्रुप के संस्थापक श्री राजेश घोटीकर ने बताया कि अफ़्रीकी देश केन्या के नैरोबी स्थित यूनाईटेड नेशंस एन्वायरोंमेंट प्रोग्राम मुख्यालय से जारी यह प्रमाण पत्र २० नवम्बर कि डाक से रवाना होकर रतलाम स्थित ग्रुप के कार्यालय को ७ दिसंबर को प्राप्त हुआ है ।

श्री घोटीकर ने बताया कि "मानवता के हित में धरती की सेवा " के परम उद्देश्य से प्रेरित संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम के "प्लांट फॉर द प्लेनेट : बिलियन ट्री केम्पेन" के अंतर्गत जिले के पौधारोपण की जानकारी, पौधों की मृत्यु दर एवं देखरेख के साथ ग्रुप के पर्यावरणीय कार्यों के माध्यम से उत्प्रेरणाएवं योगदान के मूल्यांकन के पश्चात संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय से यह सहभागिता प्रमाण पत्र जारी हुआ है ।

सन २००० से कार्यरत वन्य-जीव , पक्षीयों तथा वनस्पति उन्नयन को समर्पित संस्था बर्ड्स वाचिंग ग्रुप के तुषार कोठारी , सुनील लाखोटिया, भूपेश खिलोसिया, संजय कटारिया, अजय गुप्ता, जाहिद मीर,भारत गुप्ता , मुकेश शर्मा सुरेश पुरोहित , नीरज शुक्ला, भगतसिंह सांखला आदि ने जिले मे रोपित किए गए पौधों के सर्वाइवल रेट को बढाने के प्रयासों का आव्हान किया है।

राजेश घोटीकर

६/१६ एल आई जी "बी" जवाहर नगर

रतलाम (म प्र )

5 comments:

MAYA said...

बहुत सुन्दर प्रयास, ............

Rahul Singh said...

बहुत-बहुत बधाई.

seema gupta said...

हार्दिक शुभकामनाये और बधाई
regards

ज़ाकिर अली ‘रजनीश’ said...

यह तो बडी उपलब्धि है। इस हेतु हार्दिक बधाईयॉं।

---------
छुई-मुई सी नाज़ुक...
कुँवर बच्‍चों के बचपन को बचालो।

LAXMI NARAYAN LAHARE said...

बहुत सुन्दर प्रयास,हार्दिक बधाई.............